Ad Code

Responsive Advertisement

YOUTUBE THUMBNAIL को PC या LAPTOP में कैसे DOWNLOAD करें[100% Working]

दोस्तों आज में आपको बताऊंगा की “YouTube Thumbnail” को आसानी से PC या लैपटॉप में कैसे डाउनलोड करें. इसकी पूरी जानकारी हिंदी में. चलिए शुरू करते हैं.





दोस्तों वैसे तो सब जानते हैं की YouTube एक बेहद अच्छा ऑनलाइन वीडियो देखना का जरिया हैं. और दुनिया की तीसरी सबसे पॉपुलर वेबसाइट में से एक हैं. लाखो की संख्या में लोग सुबह-शाम  YouTube पर वीडियोस का मज़ा उठाते हैं. क्यूंकि यह सबका आसान और सरल तरीका बन चूका हैं मनोरंजन का. और इसकी सर्विस पूरी तरह से फ्री हैं.


हम सब जानते हैं YouTube पर हम केवल ऑनलाइन वीडियोस देख सकते हैं. लेकिन उस वीडियो या Thumbnail को डाउनलोड करने का हमे कोई ऑप्शन नहीं मिलता यूट्यूब की और से. आज हम आपको बताएँगे YouTube Thumbnail Download करने का बेहद आसान तरीका.


 

क्या होता हैं YOUTUBE THUMBNAIL?


YouTube Thumbnail का मतलब ऑनलाइन वीडियो का कवर होता हैं जो चीज़ हम वीडियो के शुरू होने से पहले देखते हैं. या तो यु कहे की जिस चीज़ को देखकर हम वीडियो पर क्लिक करते हैं उससे Thumbnail कहते हैं. Thumbnail के बिना वीडियो जितना भी क्रिएटिव हो वीडियो में मज़ा नहीं रहेगा. ज़्यादा तर लोगो Thumbnail को देख कर ही वीडियो को देखना पसंद करते हैं


 

THUMBNAILको क्रिएटिव कैसे बनाएं?


Thumbnail को क्रिएटिव बनाने के लिए आप अपने टॉपिक को एक बार देख लीजिये. फिर सर्च कीजिये आप जैसे टॉपिक की दूसरी वीडियोस को और देखिये किस Thumbnail को देख कर उस पर ज़्यादा क्लिक हुई हैं. और उस हिसाब से अपना Thumbnail थोड़ा क्रिएटिव बनाये. ज़्यादा तर लोग “PICSART” और “PHOTOSHOP” का इस्तेमाल करते हैं Thumbnail को आकर्षक बनाने में.


किसी और का YOUTUBE THUMBNAIL DOWNLOAD कैसे करें ?


पहले किसी और का “Thumbnail Download” करने में बहुत दिक्कत होती थी. लेकिन अब बेहद आसान तरीके से आप “YouTube Thumbnail Download” कर सकते हैं –


STEP 1:-  सब से पहले आप अपने मनपसंद YouTube वीडियो को ओपन कर लीजिये.


STEP 2:- उसके बाद आप वीडियो की लिंक को “Right-Click” कर के कॉपी कर लीजिये.


YOUTUBE THUMBNAIL KO PC OR LAPTOP ME KAISE DOWNLOAD KAREN


STEP 3:- अब आप YoutubeThumbnailDownload.Com को PC या LAPTOPमें ओपन कर लीजिये  .


YOUTUBE THUMBNAIL KO PC OR LAPTOP ME KAISE DOWNLOAD KAREN


STEP 4:-  वहा पर आपको एक सर्च बॉक्स दिखेगा आप अपनी लिंक को एम्प्टी सर्च बॉक्स में पेस्ट कर दीजिये और “SUBMIT” पर क्लिक कर लीजिये.


 

STEP 5:- अब यह Tool आपको Different साइज में Thumbnail रिजल्ट दिखायेगा आप अपने हिसाब से अपनी चुनिंदा साइज को डाउनलोड कर दीजिये .


YOUTUBE THUMBNAIL को PC या LAPTOP में कैसे DOWNLOAD करें


आशा करते हैं आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा. आर्टिकल को ज़्यादा से ज़्यादा शेयर करे और कोई प्रश्न हो तो निचे कमेंट ज़रूर करें. धन्यवाद.


 
Reactions

Post a Comment

3 Comments

  1. Nice article bro, it is really mind blowing.
    Keep it up.

    ReplyDelete
  2. Nice article Bro aapne bahut achi or Useful Information share ki hai.

    ReplyDelete

Apka comment humare moderation ke bad dikhai dega. Isliye comment karne ke bad pritksha kare. bar-bar ek hi comment na kare...